इयोन मोर्गन ने चुना क्रिकेट के इतिहास का सबसे 'अच्छा' मैच, बताया सबसे नाटकीय

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट में अबतक खेले गए सबसे अच्छे मैच के बारे में बात की है। उनके मुताबिक 2019 विश्व कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया फाइनल मैच अभी तक के इतिहास में सबसे ज्यादा नाटकीय मैच रहा है।

2019 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच टाई हो गया था, जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया था। वो सुपर ओवर भी टाई हो गया था, जिसके बाद बाउंड्री काउंट नियम के अनुसार इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था। इसे लेकर कोलकाता नाइटराइडर्स की ऑफिशियल वेबसाइट से बातचीत के बीच इयोन मोर्गन ने अपनी राय रखी है।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा ने तलवार के साथ किया अपना ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन, माइकल वॉन ने की ट्रोल करने की कोशिश

मोर्गन का कहना है कि यह आश्चर्यजनक लगता है। मुझे लगता है कि जिस विश्वकप की यात्रा हमने तय की, वह शायद सबसे रोमांचक है। 2015 के विश्वकप में हम शर्मनाक तरीके से बाहर हो गए थे। इसके बाद 4 साल हमने बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के एक नए समूह के साथ खेलने की कोशिश करते हुए जिस ब्रांड की क्रिकेट खेली वह शानदार है। मेरा उन सीनियर और सहायक कर्मचारियों के साथ कुछ अनुभव बांटना, जो कि हमेशा यह सोचते हैं कि बेहतर कैसे किया जाए, काफी यादगार रहेगा।

मोर्गन ने आगे कहा कि विश्व कप के फाइनल मैच पर जाकर यह यात्रा समाप्त हुई। यह मैच सबसे नाटकीय था और क्रिकेट का सबसे अच्छा खेल जो शायद कभी खेला गया है। लेकिन मुझे लगता है कि इससे जुड़ी सबसे बड़ी चीज यह है कि यह उसी दिन हुआ जिस दिन कहा जाता है कि विंबलडन का सबसे लम्बा फाइनल भी खेला गया।

बता दें, 2019 के फाइनल के दिन, विंबलडन का फाइनल भी खेला गया। यह मैच नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बीच खेला गया और यह गेम विंबलडन के इतिहास में सबसे लंबा फाइनल बन गया। मैच में जोकोविच फेडरर को हराने में कामयाब रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now