इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को मिली नई टीम, प्रमुख T20 लीग के आगामी सीजन में दिखाएंगे अपना जलवा 

Pakistan v England - 1st IT20
रिचर्ड ग्‍लीसन ने अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू में भारत के तीन प्रमुख बैटर्स को आउट किया था

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के लिए 34 की उम्र में डेब्‍यू करने वाले रिचर्ड ग्‍लीसन (Richard Gleeson) ने 2024 टी20 ब्‍लास्‍ट (T20 Blast) के लिए वारविकशायर (Warwickshire) से करार किया है। पिछले सीजन के अंत में लंकाशायर (Lancashire) ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था।

हेनरी ब्रूक्‍स तीन साल के करार के लिए मिडिलसेक्‍स रवाना हो गए हैं। वारविकशायर ने अपनी टी20 टीम में ग्‍लीसन को उनके विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। पिछले साल नॉर्थ ग्रुप में बीयर्स टॉप पर थे। उन्‍होंने 14 ग्रुप मैचों में 11 जीत दर्ज की। मगर क्‍वार्टर फाइनल में एसेक्‍स के हाथों शिकस्‍त मिली थी। एसेक्‍स पिछले साल रनर्स-अप रहा था।

वारविकशायर ने ससेक्‍स से जॉर्ज गार्टन को भी शामिल किया। उन्‍हें प्रमुख रूप से ब्‍लास्‍ट के लिए जोड़ा गया था। मगर उन्‍होंने पिछले साल के अंत में तीन साल के अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किए। वारविकशायर ने सोमवार को घोषणा की है कि टी20 ब्‍लास्‍ट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज डैनी ब्रिग्‍स ने 2025 के अंत तक के लिए अपना करार बढ़ा दिया है।

36 साल के ग्‍लीसन को 18 महीने पहले इंग्‍लैंड की टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह मिली थी और उन्‍होंने एजबेस्‍टन में अपने डेब्‍यू मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आउट किया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक ग्‍लीसन ने सफेद गेंद क्रिकेट में वारविकशायर के साथ एक साल का करार किया है, जिससे टीम के गेंदबाजी विकल्‍प में बढ़ोतरी हो। ग्‍लीसन ने 2022 में छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें पाकिस्‍तान दौरे पर दो मुकाबले शामिल हैं। इसके बाद ग्‍लीसन इंग्‍लैंड टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में बतौर रिजर्व खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया गए थे। ग्‍लीसन ने पिछले दो साल टी20 अनुबंध लंकाशायर के साथ किया था, लेकिन कलाई में चोट के कारण 2023 टी20 ब्‍लास्‍ट में नहीं खेल पाए थे। फिर पिछले साल उन्‍हें रिलीज कर दिया गया।

रिचर्ड ग्‍लीसन ने द क्रिकेटर से बातचीत में कहा, 'यह मेरी घरेलू काउंटी है। यह हमेशा निराशाजनक होता है जब वो कहे कि आपकी जरुरत नहीं है। मैंने खेला नहीं, लेकिन खिलाड़ी के तौर पर आपको क्रिकेट खेलने के लिए भुगतान किया जाता है।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar