Create
Notifications

माइकल वॉन का बड़ा आरोप, कहा केविन पीटरसन के महंगे आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ी उनसे ईर्ष्या करते थे

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन
सावन गुप्ता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने केविन पीटरसन और उनके आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है केविन पीटरसन को काफी महंगा आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिल गया था और इसी वजह से इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी उनसे काफी जलते थे।

फॉक्स स्पोर्ट्स डॉट कॉम से खास बातचीत में माइकल वॉन ने कहा कि पीटरसन को जैसे ही आईपीएल का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी उनसे जलने लगे। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी भले ही अब इस चीज को नकार दें लेकिन जब उस वक्त पीटरसन के पास आईपीएल का महंगा कॉन्ट्रैक्ट था, तो सबके मन में ईर्ष्या की भावना थी। पीटरसन ने कहा कि टीम में इसको लेकर कुछ ना कुछ सुगबुगाहट चल रही थी। ग्रीम स्वान, टिन ब्रेसनेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैट प्रायर जैसे खिलाड़ी इसमें शामिल थे। खबरें ये थीं कि ये सभी खिलाड़ी एक तरफ थे और केविन पीटरसन दूसरी तरफ अकेले खड़े थे। केविन पीटरसन उस वक्त आईपीएल में खेलना चाहते थे। वहीं से ये सब चीजें निकलकर सामने आईं।

ये भी पढ़ें: अंबाती रायडू के बारे में ड्वेन ब्रावो ने दिया बड़ा बयान

माइकल वॉन के मुताबिक पीटरसन ने कहा था कि वो आईपीएल में खेलना चाहते थे, क्योंकि इससे वनडे टीम को फायदा मिलेगा। अगर सभी वनडे खिलाड़ियों को वहां खेलने का मौका मिलता है तो फिर उनके खेल में सुधार आएगा। इन सभी खिलाड़ियों को लगा कि पीटरसन केवल पैसे के लिए आईपीएल में खेलना चाहते हैं। ऐसा इसलिए था, क्योंकि पीटरसन को काफी महंगा कॉन्ट्रैक्ट मिला था, जबकि दूसरे खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं थे।

इसके अलावा माइकल वॉन ने ये भी कहा कि केविन पीटरसन और उस वक्त के इंग्लैंड टीम के कप्तान एंड्रु स्ट्रॉस के बीच भी चीजें सही नहीं थीं। कहा जा रहा था कि पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में अपने एक दोस्त को इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर मैसेज किया था। ये वाकया 2012 में दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे का है। कहा जा रहा है कि पीटरसन ने उस मैसेज में स्ट्रॉस का नाम भी लिखा था और उन पर ये भी आरोप लगा था कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज को स्ट्रॉस को आउट करने के टिप्स भी दिए थे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...