Create

IPL में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर आया बड़ा बयान

Nitesh
जोस बटलर और बेन स्टोक्स
जोस बटलर और बेन स्टोक्स

आईपीएल 2021 (IPL) के दूसरे चरण की शुरूआत होने में अब महज डेढ़ महीने का वक्त बचा है और इससे पहले एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। खबरों के मुताबिक आईपीएल के सेकेंड फेज के लिए इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे।

एएनआई की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने ये कंफर्म किया है कि इंग्लिश प्लेयर आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। दरअसल इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज पोस्टपोन हो गई है और इसी वजह से अब इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए खाली हो गए हैं।

बीसीसीआई को इंग्लैंड की तरफ से मिला ग्रीन सिग्नल

एएनआई के मुताबिक बीसीसीआई को इंग्लैंड बोर्ड की तरफ से ग्रीन सिग्नल मिल चुका है। एक सोर्स ने बताया "इंग्लिश प्लेयर आईपीएल के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीसीसीआई को ग्रीन सिग्नल मिल गया है। इससे पता चलता है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह के ईसीबी और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कितने अच्छे सम्बंध हैं।"

इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमें सितंबर और अक्टूबर में तीन वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली थीं। लेकिन बीसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि हम इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप के बाद कराने की कोशिश करेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक निजामुद्दीन चौधरी ने कहा "टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें काफी क्रिकेट खेल रही हैं और इसी वजह से हम ईसीबी के साथ ये बातचीत करेंगे कि क्या इस सीरीज को वर्ल्ड कप के बाद कराया जा सकता है। अगर सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के बाद होती है तो फिर हमें ये पता होना चाहिए कि इसका आयोजन कब कराया जा सकता है। अगर दोनों टीमें एक साथ खाली नहीं रहती हैं तो फिर ओरिजिनल डेट्स को ही मैचों का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल के सेकेंड फेज के मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ डेविड व्हाइट ने साफ कर दिया है कि कीवी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

जीओ टीवी के मुताबिक उन्होंने कहा "केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशम और लोकी फर्ग्युसन आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment