ENG v IRE: आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश का ऐलान, जेसन रॉय करेंगे डेब्यू

Ankit
जेसन रॉय आयरलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे
जेसन रॉय आयरलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे

आयरलैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश का ऐलान हो गया है। लॉर्डस में होने वाले इस टेस्ट मैच में जेसन रॉय और ओली स्टोन अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। इंग्लिश कप्तान जो रूट ने यह जानकारी दी। तेज गेंदबाज ओली स्टोन लॉर्ड्स में स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम करन के साथ आयरिश बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे।

वारविकशायर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने इंग्लैंड की ओर से अपना एकदिवसीय पर्दापण, पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ किया था। उन्होंने अब तक 4 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक विकेट हासिल किया है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टोन अपनी गति के लिए जाने जाते हैं।

अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण, आयरलैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उनकी गैरमौजूदगी में स्टोन के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का अच्छा मौका होगा। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे मुख्य तेज गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं हैं।

दूसरी तरफ धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय भी इस मैच के साथ अपना टेस्ट पर्दापण करेंगे। दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज रॉय ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम को खिताब जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। निश्चित ही वह टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी वही फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद 1 अगस्त से इंग्लैंड को प्रतिष्ठिति एशेज सीरीज खेलनी है।

आयरलैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार से है:

जो रूट, (कप्तान) मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता