Create

इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में चार अहम बदलाव

इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान जॉनी बेयरेस्टो
इंग्लैंड टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान जॉनी बेयरेस्टो

इंग्लैंड (England Cricket Team) ने मेलबर्न में होने वाले तीसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चार अहम बदलाव किए हैं। दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और रोरी बर्न्स जैसे खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया है।

जॉनी बेयरेस्टो, जैक लीच, जैक क्रॉली और मार्क वुड की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। वहीं ओली पोप, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स और क्रिस वोक्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ओली पोप और रोरी बर्न्स ने अपने पहले दो मैचों में सिर्फ 48 और 51 रन ही बनाए। वहीं दूसरी तरफ क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और दो विकेट लिए थे। क्रिस वोक्स का औसत भी उतना शानदार नहीं है।

एशेज सीरीज में इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम आगे चल रही है। कंगारू टीम ने पहले दो मुकाबलों में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया है। मेलबर्न में 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। अगर ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला जीत जाती है तो फिर सीरीज उनके नाम हो जाएगी।

इंग्लैंड को एशेज सीरीज में वापसी करने के लिए ये मुकाबला हर-हाल में जीतना जरूरी होगा। इसके लिए उनके गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों का बेहतर परफॉर्मेंस करना जरूरी होगा। इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज इस सीरीज में अभी तक शतक वहीं लगा पाया है। तीसरे टेस्ट मैच में जैक क्रॉली और जॉनी बेयरेस्टो से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। जो रूट ने भी शतक लगाने की बात कही है।

तीसरे एशेज टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment