इंग्लैंड की टीम में तीन साल बाद हुई दिग्गज की वापसी, टी20 वर्ल्ड कप के लिए जॉनी बेयरस्टो की रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान 

एलेक्स हेल्स को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है
एलेक्स हेल्स को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है

क्रिकेट में कई बार एक खिलाड़ी की चोट दूसरे के लिए मौका बन जाती है और कुछ ऐसा ही हमें इंग्लैंड टीम में देखने को मिला है। इंग्लैंड टीम से 2019 वर्ल्ड कप के पहले से बाहर चल रहे एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) स्क्वाड में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया गया है। हेल्स को चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह टीम में चुना गया है। इसके अलावा वह पाकिस्तान दौरे पर भी सात टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिंसा होंगे।

दिग्गज बल्लेबाज को ने मार्च, 2019 में इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। इसके बाद अगले महीने ईसीबी के ड्रग टेस्ट में दो बार असफल होने की वजह से सभी प्रारूपों की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

इससे पहले उम्मीद थी कि खराब फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय को ड्रॉप करने की वजह से हेल्स की वापसी होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ था और तब अधिक काबिल व्यक्तियों के टॉप ऑर्डर में होने की वजह से उनको न चुने जाने की बात कही थी। हालाँकि बेयरस्टो की चोट ने एलेक्स हेल्स के लिए दरवाजे खोल दिए और अब उन्हें एक बार फिर अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए मौका मिला है।

इससे पहले इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने खुलासा किया था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में न चुने जाने बाद एलेक्स हेल्स ने उनसे कारण पूछा था। तब उन्होंने कहा था कि टॉप में जॉनी बेयरस्टो मौजूद और उन्हें वह जाने के लिए सही विकल्प लगे। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा था कि हेल्स ने जो किया था उसके लिए वह अपना समय बाहर रहकर काट चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड का अपडेटेड स्क्वाड

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स , हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिज़र्व खिलाड़ी : टाइमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment