Create

इंग्‍लैंड के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्‍तान हीथर नाइट का बड़ा बयान

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम के फाइनल में पहुंचने पर हीथर नाइट ने खुशी जाहिर की
इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम के फाइनल में पहुंचने पर हीथर नाइट ने खुशी जाहिर की
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women Cricket team) को एकतरफा मुकाबले में मात देकर आईसीसी महिला विश्‍व कप 2022 (ICC Women's World Cup 2022) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब इंग्‍लैंड का फाइनल में सामना ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women Cricket team) से होगा।

इंग्‍लैंड के फाइनल में पहुंचने के बाद कप्‍तान हीथर नाइट ने कहा कि वो विश्‍व कप फाइनल के लिए बहुत उत्‍साहित हैं। डान याट के शतक और सोफी एक्‍लेस्‍टोन के 6 विकेट की मदद से इंग्‍लैंड ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात दी। इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके 293/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 156 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह इंग्‍लैंड ने 137 रन की विशाल जीत हासिल की।

मैच के बाद इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट ने कहा, 'काफी खुश हूं। आज पूर्ण प्रदर्शन रहा। लड़कियों ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। अब रविवार के लिए काफी उत्‍सुक हूं। वायट ने शानदार प्रदर्शन किया और गेंदों को चुनकर अपने शॉट्स खेले। उनकी पारी और डंकले के साथ साझेदारी ने मैच दक्षिण अफ्रीका से दूर कर दिया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'एक्‍लेस्‍टन ने शानदार गेंदबाजी की। उसने और डीन ने जोड़ी बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। उसके लिए दिन अच्‍छा था। फाइनल के लिए उत्‍साह है। अब एक बस और मैच की बात है।'

इंग्‍लैंड की एकतरफा जीत

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे 12वें महिला वनडे वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 137 रन के बड़े अंतर से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 293 रन बनाये। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 38 ओवर में 156 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। इंग्लैंड की ओपनर डैनियल वायट को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अब 3 अप्रैल को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...