इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी लंबे समय के लिए मैदान से हुआ बाहर

India  v England - 1st Test Match: Day Four
India v England - 1st Test Match: Day Four

इंग्लैंड टीम के प्रमुख स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट आया है। जैक लीच ने बताया है कि उनकी इंजरी ज्यादा गहरी है और उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी। लीच ने कहा कि उनकी घुटने की चोट ठीक नहीं हो रही है और इसी वजह से उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ेगा। इसका मतलब ये है कि लीच अब लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

जैक लीच को भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान ही घुटने में चोट लगी थी। उन्होंने एक बाउंड्री को रोकने के लिए डाइव लगाई थी और इसी वजह से उनका घुटना जमीन से टकरा गया था। इसके अगले दिन वह मैदान में उतरे और गेंदबाजी भी की, जिससे उनकी समस्या और बढ़ गई।विशाखापट्नम टेस्ट से पहले उनकी चोट में सुधार नहीं हुआ और वह बाहर हो गए थे। इसके बाद से ही जैक लीच वापसी नहीं कर पाए। उन्हें भारत के खिलाफ बचे हुए मैचों से बाहर होना पड़ा और अब उनके सर्जरी की खबर आ रही है।

मैंने पूरा मैच घुटने की चोट के साथ खेला था - जैक लीच

बीबीसी रेडियो फाइव लाइव से बातचीत के दौरान जैक लीच ने अपनी इंजरी को लेकर अपडेट दिया। उन्होंने कहा,

सूजन को कम करने के लिए मुझे ऑपरेशन कराना पड़ा। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे पहली पारी की दूसरी गेंद पर ही दिक्कत हो गई थी और पूरा मैच मैंने घुटने की चोट के साथ खेला था। अब ये दिक्कत इतनी बढ़ गई है कि मुझे ऑपरेशन कराना पड़ेगा और उम्मीद है कि उसके बाद मैं वापसी कर पाउंगा।

आपको बता दें कि जैक लीच को लेकर उम्मीद जताई गई थी कि वो तीसरे टेस्ट मैच तक उपलब्ध हो जाएंगे उस दौरान 10 दिन का ब्रेक था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जैक लीच को अबुधाबी से ही वापस इंग्लैंड रवाना होना पड़ा।

Quick Links