Create

इंग्लैंड की टीम वनडे में 500 के स्कोर से चूकी, तीन बल्लेबाजों के धुआंधार शतक

जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में शतक जमाया
जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में शतक जमाया

इंग्लैंड की टीम (England Team) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर इंग्लैंड ने बनाया है। इंग्लिश टीम ने 4 विकेट पर 498 रन बनाते हुए अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले इंग्लैंड के नाम 481 रनों का स्कोर दर्ज था, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

इंग्लैंड की टीम ने लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। इससे पहले सरे के नाम 496 रनों का स्कोर दर्ज था। नीदरलैंड्स के गेंदबाजों के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज खतरनाक साबित हुए। तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां खेली। जोस बटलर के पास दोहरा शतक बनाने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

जेसन रॉय 1 रन बनाकर आउट हो गए थे और वहां से इंग्लैंड की टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिलिप साल्ट और डेविड मलान ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दूसरे विकेट के लिए 222 रन की बड़ी भागीदारी की। दोनों ही बल्लेबाज अपने शतक पूरा करने में सफल रहे। साल्ट 122 और मलान 125 रन बनाकर आउट हुए।

This batter is truly worth his salt! Pardon the pun, but @PhilSalt1 has lit the stadium up with his magnificent batting. Maiden Ton up!Watch all the action from the @englandcricket tour of the @KNCBcricket LIVE, exclusively on #FanCode. 👉bit.ly/ENG_Tour_Of_NED https://t.co/MUuj1NRy5e

जोस बटलर ने आईपीएल की फॉर्म को यहाँ भी बरकरार रखा। उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 47 गेंद में ही अपना शतक पूरा किया। हालांकि बाद में उनको ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिली और वह दोहरा शतक नहीं बना पाए। बटलर 70 गेंद में 162 रन बनाकर नाबाद रहे। लियाम लिविंगस्टोन को अंत में खेलने का मौका मिला जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। उन्होंने 17 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और 22 गेंद में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह इंग्लैंड की टीम का स्कोर 4 विकेट पर 498 रन तक पहुंचा। यह दुर्भाग्य ही था कि इंग्लिश टीम 500 रनों का आंकड़ा प्राप्त करने में नाकाम रही।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment