Create

2017 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय बल्लेबाजी को ढेर करने वाली इंग्लैंड की दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास, बताई अहम वजह

आन्या श्रबसोल घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी
आन्या श्रबसोल घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी

इंग्लैंड की तेज गेंदबाज आन्या श्रबसोल (Anya Shrubsole) ने 30 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 2017 में इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत में दिग्गज तेज गेंदबाज ने अहम भूमिका निभाई थी और 44 रन देकर छह भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी। वह दो बार की महिला वर्ल्ड कप चैंपियन और दो बार की एशेज विजेता हैं।

2008 में इंग्लैंड के लिए अपने करियर की शुरुआत करने वालीं आन्या श्रबसोल ने अपने करियर में आठ टेस्ट में 19 विकेट, 86 वनडे में 106 विकेट तथा 79 टी20 मैचों में 102 विकेट अपने नाम किये। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बावजूद श्रबसोल घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी।

अपने बयान में उन्होंने कहा,

मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रहीं हूं।
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ आन्या श्रबसोल
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ आन्या श्रबसोल
इस तरह के विकास के समय में महिला क्रिकेट में शामिल होना एक सम्मान की बात रही है, लेकिन यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि कहीं ज्यादा तेजी से आगे बढ़ रहा है, जितना मैं रख सकती हूँ, इसलिए यह मेरे लिए दूर जाने का समय है। अपने बेतहाशा सपनों में मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भाग्यशाली रहूंगी कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेल सकूं, मैं एक खेल से खुश होती थी। रास्ते में कई उतार-चढ़ाव आए हैं लेकिन 2017 में लॉर्ड्स में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप को उठाने में सक्षम होने के लिए यह सब इसके लायक था।

इसके अलावा अंत में श्रबसोल ने अपने परिवार का आभार व्यक्त किया और उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद भी कहा। उन्होंने कहा कि परिवार के समर्थन के बिना वह यह करने में सफल नहीं हो सकती थीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment