Create

हर्षा भोगले ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम के चयन पर उठाए सवाल

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2
reaction-emoji
Nitesh

दिग्गज कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के चयन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि इंग्लिश टीम के प्लेइंग इलेवन का सेलेक्शन इस एशेज सीरीज में काफी खराब रहा है। उन्होंने हमेशा वो टीम इस सीरीज में चुनी जो उन्हें अगले टेस्ट मैच में खिलानी चाहिए थी।

हर्षा भोगले ने कहा कि इंग्लैंड को अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन वर्तमान टेस्ट के आधार पर करना चाहिए ना कि अगले टेस्ट के आधार पर जिसमें वो खेलने वाले हैं। इंग्लैंड ने पहले ही ये फैसला कर लिया कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ये टेस्ट मुकाबला नहीं खेलेंगे लेकिन अगले मैच का हिस्सा होंगे। हर्षा भोगले ने इंग्लैंड टीम की सोच पर सवाल उठाए।

क्रिकेट एंड बियांड शो में हर्षा भोगले ने कहा "इस एशेज सीरीज से मुझे एक चीज सीखने को मिली। अगर आप टीम का चयन करना चाहते हैं तो फिर इस टेस्ट मुकाबले के लिए करिए ना कि अगले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करिए। जेम्स एंडरसन अगला टेस्ट मैच खेलेंगे लेकिन इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ भी यही हुआ था। मतबल आप सीरीज हार जाएं उससे फर्क नहीं पड़ता है लेकिन ये दोनों दिग्गज टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।"

इंग्लैंड ने हमेशा अगले टेस्ट मैच के बारे में सोचा वर्तमान के बारे में नहीं - हर्षा भोगले

हर्षा भोगले ने आगे कहा कि इंग्लैंड को अपनी टेस्ट टीम का चयन वर्तमान मुकाबले के लिए करना चाहिए जो वो खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लिश टीम ने हमेशा अगले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन किया ना कि वर्तमान टेस्ट मैच के लिए और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा "इंग्लैंड को इस टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना चाहिए। इंग्लैंड क्रिकेट की सोच मुझे काफी अजीब लगती है। पिंक बॉल शाम को स्विंग करेगी इसलिए उन्होंने एंडरसन को ब्रिस्बेन में नहीं खिलाया।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...