भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Nitesh
Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) का ऐलान हो गया है। दो दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है। जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं 14 सदस्यीय टीम में दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को भी जगह नहीं मिली है। वहीं एक साल बाद लेग स्पिनर मैट पर्किंसन की टीम में वापसी हुई है।

जोफ्रा आर्चर अब इंग्लैंड के लिए वापस रवाना हो जाएंगे जहां पर उनके एल्बो इंजरी का इलाज होगा। पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान उनकी ये चोट गहरी हो गई थी। वहीं अब खबर ये भी सामने आ रही है कि आर्चर आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे।

मैट पर्किंसन की अगर बात करें तो उन्होंने अपना वनडे डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ फरवरी 2020 में किया था। वहीं लियाम लिविंग्सटोन और रीस टोप्ली की भी टीम में वापसी हुई है। इन दोनों प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में हुए सीरीज में मौका नहीं मिला था। जेक बॉल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान टीम के साथ कवर के तौर पर जुड़े रहेंगे।

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल के पहले हाफ से बाहर

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरेस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियाम लिविंग्सटोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ली और मार्क वुड।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को टी20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने अभी तक टेस्ट और टी20 सीरीज अपने नाम की है। ऐसे में मेहमान टीम चाहेगी कि वो वनडे सीरीज जीतकर इस श्रृंखला का अंत पॉजिटिव नोट पर करें।

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की ही तरह विराट कोहली को भी भारत के लिए ओपनिंग करना चाहिए

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment