Create
Notifications

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, 4 बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़

भारत के खिलाफ चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम (England Team) का ऐलान कर दिया गया है। अंतिम ग्यारह के बजाय इंग्लैंड ने 12 खिलाड़ियों के नाम घोषित किये हैं। इंग्लैंड की टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। जोफ्रा आर्चर की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का नाम है। उनके अलावा भी कई अन्य खिलाड़ी टीम में शामिल किये गए हैं।

जोस बटलर पहला टेस्ट खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे यह पहले से तय था। उनकी जगह टीम में बेन फॉक्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स के अलावा ओली स्टोन का नाम भी इस टीम में शामिल किया गया है। टीम से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में जोस बटलर, डॉम बेस, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर का नाम शामिल है।

इंग्लैंड की टीम

डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन स्टोक्स, मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन।

जोफ्रा आर्चर कोहनी में समस्या के चलते इस टेस्ट मैच से बाहर हुए हैं। दूसरी तरफ जेम्स एंडरसन को शायद इंग्लिश टीम की रोटेशन प्रणाली के तहत टीम से बाहर करते हुए क्रिस वोक्स को लाया गया है। डॉम बेस को पिछले प्रदर्शन के आधार पर बाहर का रास्ता दिखाया होगा। हालांकि जोस बटलर पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड जाएंगे, यह तय था इसलिए उनके बाहर होने से कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। इंग्लैंड के इन बारह में से ग्यारह खिलाड़ी चेन्नई में शनिवार को मैदान पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम सीरीज में आगे चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया दबाव में नजर आती है। इंग्लिश टीम को हराने के लिए भारतीय टीम को इस बार बेहतर खेल दिखाना ही होगा। इस बार भी चेन्नई में टॉस की भूमिका काफी खास रहने वाली है।

Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now