COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

England vs India: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स हुए बाहर

15   //    05 Aug 2018, 17:07 IST

इंग्लैंड ने 9 अगस्त से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, मेजबान टीम में दो बदलाव हुए हैं। बेन स्टोक्स और डेविड मलान की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप को जगह दी गई है। स्टोक्स अपने केस की सुनवाई के कारण इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, तो मलान को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया है। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 31 रनों से हराया।

सरे के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले 20 साल के युवा बल्लेबाज ओली पोप को पहली बार टीम में जगह दी गई है। उन्होंने काउंटी में चैंपियनशिप में 85.50 की औसत से 684 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

टीम में पोप के चयन को लेकर इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, "ओली पोप ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की शानदार शुरूआत की। उन्होंने महज 15 मैचों में ही 1000 रन पूरे किए। हमें लगता है कि ओली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।"

पोप को मलान की खराब फॉर्म का फायदा हुआ है, जोकि पहले टेस्ट में बुरी तरह से फ्लॉप हुए थे। मलान ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 28 रन बनाए और साथ ही में उन्होंने स्लिप में भी अहम कैच भी छोड़े। दूसरी तरफ वोक्स पूरी तरह से फिट होने के बाद एक बार फिर टीम में वापसी कर रहे हैं।

इंग्लैंड की टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:


जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जॉनी बैर्स्टो, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, सैम करन और जेम्स पोर्टर।

Fetching more content...