Hindi Cricket News: आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेसन रॉय को मिली जगह

Ankit
जेसन रॉय पहली बार टेस्ट टीम में चुने गए हैं
जेसन रॉय पहली बार टेस्ट टीम में चुने गए हैं

प्रतिष्ठित एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ एक चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलना है, जिसके लिए टीम का ऐलान किया गया है। यह मैच लॉर्ड्स में 24 जुलाई से खेला जाएगा। विश्व कप मे धाकड़ बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को भी 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है। उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है।

समरसेट के ऑलराउंडर लुईस ग्रेगरी को भी टीम में मौका मिला है। उन्होंने पिछले कुछ समय से समरसेट और इंग्लैंड लायंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 27 वर्षीय ग्रेगरी ने 13.88 की औसत से 44 विकेट लिये हैं। वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ इंग्लैंड लायंस की कप्तानी कर रहे हैं। इनके अलावा ऑली स्टोन और जैक लीच भी टीम में चुने गए हैं। इससे पहले स्टोन ने श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय पर्दापण किया था। उन्हें टेस्ट टीम में दूसरी बार मौका मिला है।

विश्व कप विजेता इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स और जोस बटलर को आराम देने का फैसला किया है जबकि मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं। मार्क वुड को चोटिल होने के कारण 4 से 6 हफ़्तों के लिए आराम दिया गया है।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

जो रूट की अगुवाई वाली 13 सदस्यीय टीम में अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को भी चुना गया है। गौरतलब है कि प्रतिष्ठित एशेज सीरीज सीरीज 1 अगस्त से शुरू होनी है।

आयरलैंड के खिलाफ इकलौता मैच के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट, (कप्तान) मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम करन, जो डेनली, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links