Create
Notifications

इंग्लैंड टीम के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 10 Dec 2020
न्यूज़

इंग्लैंड की टीम अगले साल भारत दौरे पर आएगी। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इंग्लैंड की टीम भारत में तीनों प्रारूप खेलेगी। फरवरी में शुरू होने वाला यह दौरा मार्च में खत्म होगा। कोरोना को ध्यान में रखते हुए ज्यादा स्टेडियम इस्तेमाल नहीं करने का फैसला लिया गया है। ख़ास बात यह है कि डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में किया जाएगा।

बीसीसीआई और रइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नए कार्यक्रम को लेकर सहमति जताई है। चार टेस्ट मैचों के अलावा इस दौरे पर पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा इसके अलावा तीन वनडे मैचों की सीरीज भी होगी। सबसे ज्यादा मुकाबले इस दौरान अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे।

इंग्लैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट, 5 फरवरी- चेन्नई

दूसरा टेस्ट, 13 फरवरी- चेन्नई

तीसरा टेस्ट, 24 फरवरी- अहमदाबाद (डे-नाईट)

चौथा टेस्ट, 4 मार्च- अहमदाबाद

टी20 सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला टी20 मुकाबला 12 और दूसरा मैच 14 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और चौथा टी20 मुकाबला क्रमशः 16 और 18 मार्च को खेला जाएगा। अंतिम टी20 मैच 20 मार्च को खेला जाएगा।

वनडे सीरीज

पहला वनडे, 23 मार्च- पुणे

दूसरा वनडे, 26 मार्च- पुणे

तीसरा वनडे, 28 मार्च- पुणे

कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए दोनों बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है। कोरोना वायरस आउटब्रेक के बाद भारतीय टीम की यह पहली घरेलू सीरीज होगी। कोरोना वायरस को देखते हुए सभी मुकाबले चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया है। यह भी देखने वाली बात होगी कि उस समय भारत में कोरोना का प्रकोप कैसा रहेगा। भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज काफी अहम रहने वाली है। देखना होगा दोनों टीमों का खेल उस दौरान कैसा रहता है।

Published 10 Dec 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now