Create

इंग्लैंड की टीम अगले साल करेगी नीदरलैंड्स का दौरा

इंग्लैंड की टीम को अगले साल घरेलू सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड से भी खेलन है
इंग्लैंड की टीम को अगले साल घरेलू सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड से भी खेलन है

इंग्लैंड (England) की टीम अगले साल नीदरलैंड्स (Netherlands) दौरे पर जाएगी। यह 19 से 22 जून के बीच होगा और इसकी पुष्टि गुरुवार को हुई है। एकदिवसीय सुपर लीग का हिस्सा बना यह दौरा मई 2020 के लिए निर्धारित किया गया था लेकिन कोरोना वायरस के कारण आगे नहीं बढ़ पाया और इसे स्थगित कर दिया गया।

तीनों मैच एमस्टेलवीन के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे। यह दौरा तब होगा जब न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में होगी। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच वनडे मैच खेले जाएंगे।

नीदरलैंड्स दौरा करने के अलावा इंग्लैंड में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आएंगी। ईसीबी दोनों टीमों को सीमित ओवर सीरीज के लिए होस्ट करेगा। इसके अलावा इस बार मैनचेस्टर में रद्द हुआ टेस्ट मुकाबले भी उस समय ही खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम भी इंग्लैंड दौरे पर खेलने के लिए आएगी। यह टीम पूरा दौरा करेगी और सितम्बर तक इंग्लैंड में रहेगी।

इंग्लैंड की टीम ने इस साल पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। खिलाड़ियों के मानसिक तनाव और थकान का हवाला देते हुए ईसीबी ने यह निर्णय लेने की बात कही थी। हालांकि असली मुद्दा सुरक्षा ही था जो न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद सामने आया था। कीवी टीम ने पाकिस्तान में जाने के बाद खेलने से मना कर दिया था।

इंग्लैंड की टीम का नीदरलैंड्स दौरा जून महीने में होना है
इंग्लैंड की टीम का नीदरलैंड्स दौरा जून महीने में होना है

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पाकिस्तान से माफ़ी मांगी गई है और यह भी कहा गया है कि अगले साल इंग्लिश टीम टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान आएगी। हालांकि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है और न ही कोई कार्यक्रम सामने आया है।

भारतीय टीम के इस साल रद्द हुआ टेस्ट मैच अगले साल खेलने पर सहमति बनने की खबरें आई है। इससे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को हुए नुकसान की भरपाई भी हो जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment