ब्रेंडन मैकलम को मिली बड़ी राहत, बेटिंग कंपनी के विज्ञापन को लेकर बढ़ गईं थी मुश्किलें

England Training Session
ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान बेन स्टोक्स के साथ ब्रेंडन मैकलम

एक बेटिंग कम्पनी की विज्ञापन लेकर सवालो के घेरे में आए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullam) को ईसीबी (England and Wales Cricket Board) ने बड़ी राहत दी है। ईसीबी ने साफ कर दिया है कि मैकलम साइप्रस स्थित बेटिंग कंपनी 22 बेट के साथ किसी भी गलत तरह से शामिल नहीं पाए गए हैं। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि मैकलम पर किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया जाएगा।

जनवरी में एक ऑनलाइन बुकमेकिंग कंपनी 22Bet के एक एंबेसडर के रूप में मैकलम शामिल हुए थे और इसके ऑनलाइन विज्ञापनों में भी देखे गए थे। हालांकि, ईसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी इकाई ने खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों को मैचों पर बेट लगाने या उत्तेजित करने से रोका है। बोर्ड ने इस मामले को नियामक और नियोक्ता के दृष्टिकोण से देखा और निष्कर्ष निकाला कि किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।

मैकलम पर कोई कारवाई नहीं की जाएगी - ईसीबी

ईसीबी के प्रवक्ता ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,

ब्रेंडन के साथ पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं जारी थीं, और मामला को नियोक्ता और नियामक के दृष्टिकोण से विचार किया गया है। हम पुष्टि कर सकते हैं कि कोई अतिरिक्त कार्रवाई नहीं की जाएगी।

बता दें कि जून 2022 में कमान संभालने के बाद से इस पूर्व कीवी क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की जबरदस्त वापसी कराई है। 41 वर्षीय कोच ने उन्हें आक्रामक खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है, जिससे इंग्लैंड को काफी अच्छे परिणााम देखने को मिले हैं। उनके कोच के रूप में पद भार संभालने से पहले इंग्लैंड ने अपने खेले पिछले 17 टेस्ट में सिर्फ एक में जीत दर्ज की थी। इस दौरान उन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में सीरीज हार मिली थी। मैकलम के कोच बनने के बाद से टीम में जबरदस्त सुधार हुआ। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को अपने घर पर सीरीज में बुरी तरह हराया। वहीं पाकिस्तान का उसी की सरजमीं पर सफाया किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar