Create

इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी IPL के अंतिम भाग में उपलब्ध नहीं रहेंगे

घरेलू समर शुरू होने के कारण वे जा सकते हैं
घरेलू समर शुरू होने के कारण वे जा सकते हैं

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ घरेलू समर की शुरुआत के कारण इंग्लैंड (England) के टेस्ट खिलाड़ी आईपीएल (IPL) के बाद के भाग से बाहर रहेंगे। ईसीबी टेस्ट सीरीज के लिए उनको आईपीएल से बाहर रखेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाना है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में इंग्लैंड की स्थिति खराब है।

हालांकि आईपीएल की तारीखों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन संभावना है कि टूर्नामेंट 27 मार्च से मई के अंत तक चलेगा, जो पहले टेस्ट के कुछ दिन पूर्व समाप्त होगा। यदि इंग्लैंड के खिलाड़ी टूर्नामेंट की अवधि के लिए आईपीएल में बने रहते हैं, तो यह लॉर्ड्स मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर सवाल खड़ा करेगा और लगभग निश्चित रूप से इसका मतलब होगा कि विश्व टेस्ट चैंपियन टीम के खिलाफ खेलने से पहले रेड बॉल से खेलने के लिए खिलाड़ी तैयार नहीं होंगे। बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने पहले ही खुद को टूर्नामेंट से अलग कर लिया है, वहीँ बटलर चोटिल हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की टीमों को ऐसा संकेत है कि वे इंग्लैंड के खिलाड़ियों को बाद में आईपीएल छोड़ जाते हुए देखेंगे इसलिए उस हिसाब से ही अपनी योजना को अंजाम दिया जाए। हालांकि इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों को आधिकारिक रूप से ईसीबी की तरफ से कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। खिलाड़ियों के करीबी सूत्रो का भी यही कहना है कि खिलाड़ी आईपीएल से जल्दी अपने देश लौट सकते हैं।

कई खिलाड़ियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

आईपीएल के लिए इंग्लैंड से 22 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें टेस्ट खेलने वाले कई खिलाड़ी भी हैं। जॉनी बेयरस्टो, मार्क वुड, डेविड मलान, ओली पोप, क्रैग ओवरटन, सैम बिलिंग्स, डैन लॉरेन्स आदि खिलाड़ी एशेज में खेले थे और अब आईपीएल नीलामी लिस्ट में भी हैं। ऐसे में इनमें किन नामों को खरीदा जाएगा, यह देखना अहम रहेगा। कोई भी टीम इंग्लैंड के ज्यादा खिलाड़ी अपने साथ शामिल करना नहीं चाहेगी क्योंकि उनके जाने से बाद में संतुलन खराब होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment