Create
Notifications

इंडिया टेस्ट सीरीज की वजह से इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी अहम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल या फाइनल में नहीं लेंगे हिस्सा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

भारत के साथ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की वजह से इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाड़ी द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred) के सेमीफाइनल या फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं लेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस की वजह से कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है और इसी वजह से ये फैसला लिया गया है।

इनसाइडस्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक इंग्लैंड बोर्ड नहीं चाहता है कि कोई भी खिलाड़ी बायो-बबल से बाहर जाए और कोरोना का खतरा पैदा हो। हाल ही में श्रीलंका सीरीज के बाद इंग्लैंड के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद इंग्लिश टीम को अचानक पूरी तरह से अपनी नई टीम का ऐलान पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए करना पड़ा था। यही वजह है कि इंग्लिश टीम काफी एहतियात बरत रही है।

डेली मेली की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लिश बोर्ड ने ये फैसला किया है कि वो इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों को द हंड्रेड के सेमीफाइनल और फाइनल में खेलने की इजाजत नहीं देंगे। इससे पहले खिलाड़ी बीच में जाकर ये मुकाबले खेलने वाले थे। बोर्ड के मुताबिक वो सिर्फ दो मैचों के लिए कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अगस्त से होगी। इसके लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। हसीब हमीद और ओली रॉबिन्सन को टीम में शामिल किया गया है। हमीद आखिरी बार 2016 में भारत दौरे के दौरान तीन मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किए गए थे। वहीं रॉबिन्सन पहले टेस्ट के बाद अश्लील ट्वीट्स के मामले में सुर्ख़ियों में आए थे और उनको अगले मैच से बाहर कर दिया गया था

इनके अलावा जोस बटलर, बेन स्टोक्स और सैम करन को भी शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। ।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिबली, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...