Hindi Cricket News: एसेक्स ने पहली बार जीता इंग्लैंड का टी20 ब्लास्ट, फाइनल में वॉस्टरशायर को हराया  

इंग्लैंड टी20 ब्लास्ट 2019 विजेता - एसेक्स टीम
इंग्लैंड टी20 ब्लास्ट 2019 विजेता - एसेक्स टीम

21 सितम्बर को एजबेस्टन में खेले गए इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट के फाइनल में एसेक्स ने वॉस्टरशायर को चार विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। फाइनल से पहले शनिवार को ही दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भी खेले गए, जिसमें एसेक्स ईगल्स ने डर्बीशायर फैल्कंस को 34 रनों और वॉस्टरशायर रैपिड्स ने नॉटिंघमशायर आउटलॉज़ को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया था। एसेक्स के कप्तान साइमन हार्मर ने सेमीफाइनल और फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया एवं दोनों मैच में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

फाइनल में एसेक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वॉस्टरशायर की टीम 20 ओवर में 145/9 का स्कोर ही बना पाई। कप्तान मोईन अली ने 32 और रिकी वेसेल्स ने 31 रनों का योगदान दिया, वहीं साइमन हार्मर ने सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट लिए। 146 के लक्ष्य के जवाब में एसेक्स ने टॉम वेस्टली और रवि बोपारा के 36-36 और अंत में साइमन हार्मर के 18 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मैच के आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली।

इससे पहले सेमीफाइनल में वॉस्टरशायर ने नॉटिंघमशायर को रोमांचक मुकाबले में हराया। वॉस्टरशायर ने पहले खेलते हुए 147/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नॉटिंघमशायर की टीम 146/5 का स्कोर ही बना पाई। मोईन अली (21 एवं 1/13) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

दूसरे सेमीफाइनल में एसेक्स ने पहले खेलते हुए 160/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में डर्बीशायर की टीम 126 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। साइमन हार्मर ने सिर्फ 19 रन देकर चार विकेट लिए।

समरसेट के बाबर आज़म ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 578 रन बनाये, वहीं डर्बीशायर के रवि रामपॉल ने सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए। टूर्नामेंट में कुल मिलाकर आठ शतक लगे, वहीं गेंदबाजी में 9 गेंदबाजों ने पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now