क्रिकेट

England vs India: अगला मैच जीतकर हम सीरीज 1-2 करने की कोशिश करेंगे: विराट कोहली

कोहली ने कहा कि हमें अपनी गलतियों को स्वीकार करना होगा

भारतीय क्रिकेट टीम को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इतनी बड़ी हार के बाद सभी फैंस निराश हैं लेकिन टीम के कप्तान विराट का कहना है कि वो तीसरे टेस्ट मैच में जीत की पूरी कोशिश करेंगे और सीरीज 2-1 करने की कोशिश करेंगे।

मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में कोहली ने कहा कि हमें अपनी गलतियों को स्वीकार करना होगा और उनसे सीख लेनी होगी। जो गलती हम एक बार कर चुके हैं उसे बार-बार दोहराने से बचना होगा। हम सीरीज में इस वक्त 2-1 के बारे में सोच रहे हैं। पिछले 5 टेस्ट मैचों में ये पहली बार है जब हमने इतना खराब खेल दिखाया हो। कोहली ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए ये जरूरी होता है कि वो अपनी गलतियों में सुधार करे। सच बात तो ये है कि हमने इस मैच में काफी खराब क्रिकेट खेला। हमारी बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। जहां तक गेंदबाजी की बात है हमने शुरुआत तो काफी शानदार की लेकिन उस लय को बरकरार नहीं रख पाए। कप्तान ने कहा कि हमारी गेंदबाजी ऐसी है जो कि 20 विकेट निकाल सकती है लेकिन उसके लिए बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। कोहली ने कहा कि इस मैच में हम साझेदारी नहीं कर पाए जो कि क्रिकेट का बेसिक नियम है। केवल हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन के बीच ही 50 रनों की साझेदारी हुई। उसके अलावा और कोई भी साझेदारी बल्लेबाजों के बीच नहीं हो पाई। अगर हमें मैच जीतना है तो साझेदारी निभानी होगी।


गौरतलब है इंग्लैंड ने भारत को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में एक पारी और 159 रनों के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में सिर्फ 107 रन बनाने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में भी 130 रन बनाकर ही ढेर हो गई।दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।