क्रिकेट

England vs India: लॉर्ड्स टेस्ट के अगले चार दिन मौसम किस तरह का रहेगा?

लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था

भारत और इंग्लैंड के बीच कल शुरू हुए लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था। लगातार हो रही बारिश और गीले आउटफील्ड के कारण अंपायरों ने पहले दिन का खेल रद्द कर दिया और यहां तक कि पूरे दिन टॉस भी नहीं हो पाया। लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन का खेल रद्द होने के कारण भारतीय टीम को नुकसान हो सकता है। भारत पहले ही 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे और सीरीज में वापसी के लिए यह टेस्ट काफी अहम था।

पहले दिन के अलावा पूरे मैच में बारिश का खलल देखने को मिल सकता है। फैंस इस बात को जानने में इच्छुक होंगे लॉर्ड्स टेस्ट में आज और आने वाले तीन दिन मौसम किस तरह का रह सकता है।


इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी दोपहर और शाम को बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। इसका मतलब साफ है कि दूसरे दिन पूरे 90 ओवर का खेल देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि तीसरे और चौथे दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद है, जिससे फैंस और खिलाड़ियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

मैच के अंतिम दिन यानि 13 अगस्त को भारी बारिश की संभावना लगाई जा रही है, जोकि मैच के परिणाम पर असर डाल सकता है। हालांकि एक बात तो साफ है कि बारिश मैच का मजा जरूर किरकिरा कर सकती है। दूसरे दिन का खेल भारतीय समयअनुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा और हर दिन आधे घंटे तक खेल अतिरिक्त खेला जाएगा।


लॉर्ड्स टेस्ट में जहां इंग्लैंड टीम की तरफ से ओली पोप अपना डेब्यू करने वाले हैं, तो बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को शामिल किया जा सकता है। हालांकि सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार भारतीय टीम में कोई भी फेरबदल नहीं किया गया है, जिसका मतलब साफ है कि चेतेश्वर पुजारा को इस मैच में भी बाहर बैठना पड़ सकता है।