Create
Notifications

ENG vs IRE: आयरलैंड ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को हराया, 329 रनों के लक्ष्य का किया पीछा

इंग्लैंड vs आयरलैंड
इंग्लैंड vs आयरलैंड
सावन गुप्ता

आयरलैंड ने इंग्लैंड को साउथैम्प्टन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 49.5 ओवर में 328 रन बनाए लेकिन आयरलैंड ने इस लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर ही 49.5 ओवर में हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच पॉल स्टर्लिंग ने 142 और कप्तान एंडी बालबर्नी ने 113 रनों की धुआंधार पारी खेली। आयरलैंड की इस जीत ने 2011 वर्ल्ड कप की याद दिला दी जब उन्होंने 329 रनों के लक्ष्य का ही पीछा किया था।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत एक बार फिर अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए और जॉनी बेयरेस्टो भी 4 ही रन बना पाए। 44 रन तक मेजबान टीम 3 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन यहां से टॉम बैंटन और कप्तान इयोन मोर्गन ने पारी को संभाला।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली इसके बावजूद वो फ्लॉप रहे

दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 146 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इयोन मोर्गन ने 84 गेंदों पर 15 चौके और 4 छक्के की मदद से 106 रन बनाए और टॉम बैंटन ने 58 रनों की पारी खेली। आखिर में डेविड विली ने 42 गेंद पर 51 और टॉम करन ने नाबाद 38 रन बनाए।

आयरलैंड की जबरदस्त बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को पहला झटका 50 रनों के स्कोर पर लगा। लेकिन इसके बाद पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंडी बालबर्नी ने दूसरे विकेट के लिए 214 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। पॉल स्टर्लिंग और बालबर्नी ने शतक लगाए और अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। आखिर में हैरी टेक्टर ने नाबाद 29 और केविन ओ ब्रायन ने नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने चेन्नई सुपर किंग्स को यूएई पहले जाने से रोका

हालांकि इस जीत के बावजूद आयरलैंड को सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। पहले दो वनडे मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...