Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की जबरदस्त वापसी, प्रमुख खिलाड़ी की 150 रनों की शानदार पारी 

England vs South Africa, Women's Test a
England vs South Africa, Women's Test a
Prashant

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच आज से टांटन में एकमात्र टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार वापसी करते हुए पहली पारी में 284 रन बनाये, जिसमें दिग्गज ऑलराउंडर मरीज़ाने कैप ने 150 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से केट क्रॉस ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और 45 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। एंड्री स्टेन 8, लॉरा वोल्वार्ट 16, लारा गुडऑल 10 और लिज़ेल ली खाता खोले बिना आउट हो गईं। यहाँ से मरीज़ाने कैप ने कप्तान सुने लूस (27) के साथ टीम को संभालने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 44 रन जोड़े, लेकिन 89 के स्कोर पर लूस भी पवेलियन लौट गईं।

इसके बाद कैप में एनेके बॉश (30) के साथ छठे विकेट के लिए 72 रन जोड़े और टीम को 150 के पार पहुंचाया। बॉश के आउट होने के बाद कैप ने अकेले जिम्मेदारी उठाई और आखिरी चार विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 123 रन बना दिए, जिसमें निचले क्रम के चार बल्लेबाजों का योगदान सिर्फ 30 रनों का था।

मरीज़ाने कैप ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया और 213 गेंदों में 26 चौकों की मदद से 150 रन बनाये। 88वें ओवर में 276 के स्कोर पर वह नौवें विकेट के तौर पर आउट हुईं और उसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 91.4 ओवर में 284 रनों पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से केट क्रॉस के अलावा लॉरेन बेल ने दो और इसी वोंग, नताली शीवर, सोफी एकलेस्टन और एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स ने एक-एक विकेट लिया।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम गेंदबाजी में शानदार शुरुआत करने की कोशिश में रहेगी।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...