Create

इंग्लैंड की बड़ी बढ़त के जवाब में दक्षिण अफ्रीका को लगे बड़े झटके, आखिरी दिन हार बचाने की चुनौती

England Women v South Africa Women - First Test
England Women v South Africa Women - First Test
Prashant

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच टांटन में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की 133 रनों की बड़ी बढ़त के सामने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में शुरूआती झटके लगे और स्टंप्स तक उन्होंने 55/3 का स्कोर बना लिया था। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 284 रन बनाये थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 417/8 का विशाल स्कोर बनाया।

दूसरे दिन के स्कोर 328/6 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड को नताली शीवर ने 400 के पार पहुंचाया। शीवर ने 169 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली और सोफी एकलेस्टन (35) के साथ सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़े। एकलेस्टन और केट क्रॉस (1) के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी।

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को खराब मौसम के कारण 25 ओवर ही खेलने को मिले लेकिन उसमें उन्होंने तीन विकेट गँवा दिए। 9 के स्कोर पर एंड्री स्टेन के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 44 के स्कोर पर लारा गुडऑल (26) और 45 के स्कोर पर लॉरा वोल्वार्ट (16) का विकेट भी गंवाया। स्टंप्स के समय कप्तान सुने लूस 4 और तुमि सेखुखूने 1 रन बनाकर नाबाद थीं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी भी इंग्लैंड से 78 रन पीछे है और आखिरी दिन उनके ऊपर मैच बचाने का बड़ा दबाव होगा। हालाँकि बारिश के कारण इंग्लैंड की जीत की उम्मीदों को झटका लग सकता है और इसी वजह से उनकी नज़रें चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जल्द ऑल आउट करने पर होगी।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...