Create

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, एक नया नाम टीम में शामिल

भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। तेज गेंदबाज एमिली अर्लोट को पहली बार जगह मिली है। सेन्ट्रल स्पार्क्स टूर्नामेंट में आठ विकेट लेने वाली अर्लोट ने एक हैट्रिक भी ली है। भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 16 जून से एकमात्र टेस्ट के लिए मैदान पर उतरेगी।

बाएं हाथ की तेज गेंदबाज और साउथ ईस्ट स्टार्स की कप्तान तैश फरंत को भी 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। फरंत ने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर इंग्लैंड में वापसी की। उन्होंने इंग्लैंड के लिए तीन एकदिवसीय और 15 टी20 मैच खेले हैं लेकिन 2013 में राष्ट्रीय पदार्पण करने के बाद से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अनकैप्ड रही।

इंग्लैंड की महिला टीम इस इस प्रकार है

हीदर नाईट (कप्तान), एमिली अर्लोट, टैमी ब्यूमोंट, कैथरिन ब्रंट, कैट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकली, सोफी एक्लेस्टोन, जॉर्जिया एल्विस, तैश फरंत, साराह ग्लेन, एमी जोन्स, नताली सीवर, अनन्या श्रुबसोले, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, लॉरेन विनफिल्ड।

इंग्लैंड के मुख्य कोच लिसा केइटली ने कहा कि खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने के लिए अधिक से अधिक मौका देना चाहते हुए कोविड की इस दुनिया में कवर की जरूरत के संतुलन को देखते हुए टीम को चुनना कठिन है। हम चाहते हैं कि खिलाड़ियों को बीच में अवसर मिले। इसलिए हम गैर-चयनित खिलाड़ियों को वह मौका देने के लिए टेस्ट से पहले अपनी संख्या को थोड़ा कम करना चाहते हैं।

इंग्लैंड और भारतीय महिला टीमों के बीच सीरीज का कार्यक्रम

16 जून, एकमात्र टेस्ट मैच (ब्रिस्टल)

27 जून, पहला वनडे मैच (ब्रिस्टल)

30 जून, दूसरा दूसरा वनडे मैच (टॉन्टन)

3 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (वोर्सेस्टर)

9 जुलाई, पहला टी20 मैच (नॉर्थैम्पटन)

11 जुलाई, दूसरा टी20 मैच (होवे)

15 जुलाई, तीसरा टी20 मैच (चेम्सफोर्ड)

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment