Create
Notifications

इंग्लैंड-भारत की महिला टीमों के टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

निरंजन
visit

इंग्लैंड और भारत की महिला टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच बुधवार को ब्रिस्टल में शुरू होगा। दोनों टीमों ने इस मैच के लिए पिछले कुछ दिनों से प्रैक्टिस की है। भारतीय टीम ने 2014 से अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। टीम इंडिया के पास मिताली राज, स्मृति मन्धाना और हरमनप्रीत कौर जैसी बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन इंग्लैंड की टीम के पास बेहतरीन टीम के अलावा घरेलू परिस्थितियां भी है।

हालांकि इंग्लैंड की टीम ने भी अंतिम बार टेस्ट क्रिकेट साल 2019 में खेला था।इंग्लैंड की टीम इस साल बेहतरीन फॉर्म में रही है, ऐसे में टीम हावी रहने का प्रयास करेगी। उनके पास कप्तान हीदर नाइट और स्टार ऑलराउंडर नताली सीवर और कैथरीन ब्रंट के रूप में पर्याप्त अनुभव है। मेजबान टीम के पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है, जिससे उन्हें एकमात्र टेस्ट में काफी फायदा मिल सकता है। भारतीय टीम के पास भी अच्छी बल्लेबाजी है लेकिन बोर्ड पर स्कोर का होना अहम है।

संभावित एकादश

इंग्लैंड महिला टीम

एमी जोन्स (विकेटकीपर), टैमी ब्यूमोंट, हीदर नाइट (कप्तान), नताली सीवर, जॉर्जिया एल्विस, लॉरेन विनफील्ड, कैथरीन ब्रंट, अन्या श्रुबसोले, सोफी एक्लेस्टोन, केट क्रॉस/एमिली अर्लॉट और मैडी विलियर्स।

भारतीय महिला टीम

स्मृति मंधाना, प्रिया पूनिया/शैफाली वर्मा, पूनम राउत, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूनम यादव और एकता बिष्ट।

पिच और मौसम की जानकारी

टेस्ट के दौरान खराब मौसम खेल प्रभावित कर सकता है, एक निर्बाध खेल की संभावना कम है। जैसा कि ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में काउंटी मैचों में देखा गया है, तेज गेंदबाजों को सतह पर पर्याप्त स्विंग के साथ गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। शुरुआती नई गेंद के चरण को देखने के लिए बल्लेबाजों को पिच पर समय बिताने की आवश्यकता होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी और इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now