इंग्लैंड ने लगातार 5वें टी20 में वेस्टइंडीज को हराया, 5-0 से जीती सीरीज

Nitesh
इंग्लैंड महिला टीम
इंग्लैंड महिला टीम

इंग्लैंड महिला टीम ने लगातार 5वें टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया। इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत हासिल कर कैरेबियाई टीम को 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इंग्लैंड महिला टीम ने इस सीरीज के पांचों मैच जीते। बारिश की वजह से ये मुकाबला सिर्फ 5-5 ओवरों का हुआ। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 41 रन बनाए और मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 4.3 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 17 रन तक ही उन्होंने 3 विकेट गंवा दिए। डींड्रा डॉटिन ने 7 गेंद पर 11 रनों की पारी खेली। हेली मैथ्यूज अपना खाता भी नहीं खोल सकीं। वहीं कप्तान स्टैफनी टेलर ने 10 गेंद पर 15 रन बनाए। इसके अलावा नताशा मैक्लीन ने 10 गेंद पर 14 रनों की नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से फ्रेया डेविस, कैथरिन ब्रुन्ट और सोफी एक्सलेस्टोन ने 1-1 विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: केकेआर की जीत के बाद कमलेश नागरकोटी को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने जीत में अपना योगदान दिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने भी सिर्फ 5 रन तक 2 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। टैमी ब्यूमोंट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा (9) रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। हालांकि उनके लिए अच्छी बात ये रही कि थोड़े-थोड़े रन सभी बल्लेबाजों ने बताए और इसी वजह से 7 विकेट खोने के बावजूद वो मुकाबला जीत गईं।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने किंग्स इलेवन पंजाब की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

वेस्टइंडीज की तरफ से शमीला कॉनेल ने सिर्फ 2 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा इंग्लैंड की सारा ग्लेन को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (7 विकेट और 46 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से मेजबानों के नाम

Quick Links

App download animated image Get the free App now