Create
Notifications

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी वेतन में कटौती के लिए तैयार

ANALYST
Modified 24 Oct 2020
न्यूज़

इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने वेतन में कटौती के लिए राजी हो गई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस के कारण आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा है। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सैलरी काटने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी इस समस्या को समझते हुए वेतन कटौती के लिए तैयार हो गए।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की मैच फीस, बोनस और रिटेनर आदि में कटी हुई सैलरी मिलेगी। पंद्रह फीसदी सैलरी कट के साथ उन्हें राशि मिलेगी। इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने हाल ही में कहा भी था कि कोरोना वायरस के कारण बोर्ड को भी आर्थिक नुकसान हुआ है, ऐसे में खिलाड़ी सैलरी कट लेने के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की घोषणा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में एक खबर अपनी वेबसाइट पर डालकर ट्वीट किया कि इंग्लैंड के केन्द्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों ने सैलरी में कटौती के लिए अपनी सहमति जताई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण राजस्व में गिरावट आई है इसलिए खिलाड़ियों की सैलरी में एक अक्टूबर से कटौती की जाएगी।

हालांकि कुछ सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट के राजस्व में थोड़ा फायदा हुआ है लेकिन यह उतना नहीं हुआ जितना पिछले 6 महीने में प्रभावित हुआ। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेली है। इससे उनको कुछ आर्थिक लाभ प्राप्त हुआ है लेकिन जितना घाटा हुआ है, उसकी भरपाई कर पाना इस समय आसान नहीं है।

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं। वहां से उन्हें कुछ आमदनी होगी। खिलाड़ियों ने बोर्ड की परेशानी समझते हुए वेतन कटौती के लिए अपनी सहमति जताई। कोरोना महामारी के कारण हर खेल में आर्थिक नुकसान हुआ है। बीसीसीआई को भी घाटा हुआ है लेकिन आईपीएल के कारण उन्हें राहत मिली है।

Published 24 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now