Create
Notifications

'IPL फिर से होने पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की अनुमति नहीं होगी'

Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) स्थगित होने के बाद विदेशी खिलाड़ी अपने घरों के लिए लौट गए गए हैं और इंग्लिश खिलाड़ी भी इंग्लैंड में जा चुके हैं। न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ इंग्लैंड (England) को टेस्ट सीरीज के बाद भारत (India) के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है। आईपीएल को भी फिर से दूसरे कार्यक्रम के साथ शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है, ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट की पुरुष टीम के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कहा है कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल के लिए अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं छोड़ेंगे।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शायद नहीं खेलते। कुछ खिलाड़ियों को ईसीबी ने छूट दी थी जिसकी आलोचना हुई थी। अब आईपीएल के नए कार्यक्रम के अनुसार खेलने के लिए ईसीबी अपने खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने की अनुमति नहीं देगा।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट की रोटेशन प्रणाली या कुछ अन्य कारणों से भी आईपीएल के लिए इंग्लैंड टीम के मैचों को छोड़ने की अनुमति कुछ सही नहीं थी। इंग्लैंड बोर्ड अब यह गलती नहीं करेगा। ईसीबी इ एनओसी देते हुए कहा था कि खिलाड़ी आईपीएल में खेल सकते हैं।

जाइल्स ने कहा कि हमारे भविष्य की रणनीति तैयार है और बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे निर्धारित समय के अनुसार ही हुए, तो मैं चाहूँगा कि इंग्लिश खिलाड़ी उपस्थिति रहें। जाइल्स ने यह भी कहा कि श्रीलंका और भारत की मुश्किल परिस्थितियों में खेलने के बाद खिलाड़ियों को राहत दी गई थी, यह आईपीएल के लिए नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि तीन महीने तक बायो बबल में खिलाड़ियों को रखना भी सही नहीं है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ़ दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी। भारतीय टीम भी इंग्लैंड दौरे पर जा रही है और वहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...