इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच को लेकर भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

New Zealand v India - First Test: Day 3
New Zealand v India - First Test: Day 3

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम (Brendon Mccullum) को अपना नया टेस्ट कोच नियुक्त किया है। मैकलम फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कोचिंग कर रहे हैं। इसके अलावा वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) के भी हेड कोच हैं। 2019 से ही फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग कर रहे मैकलम के पास इंटरनेशनल लेवल पर फिलहाल कोचिंग करने का कोई अनुभव नहीं है।

हालांकि कोलकाता में मैकलम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा अभिषेक नायर ने कहा है कि मैकलम के लिए अनुभव बहुत ज्यादा मायने नहीं रखती। अभिषेक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि मैकलम जिस तरह से चीजों के साथ काफी जल्दी तालमेल बैठा ले जाते हैं वही उनकी सबसे बड़ी मजबूती है। उन्होंने आगे कहा,

बेन स्टोक्स और मैकलम के साथ होने पर आप काफी ज्यादा आक्रामक और काउंटर अटैकिंग क्रिकेट देखने को पाएंगे। आप इंग्लैंड को कई मौकों पर सफेद गेंद की क्रिकेट से जोड़कर भी देख सकते हैं। आपको बहुत ज्यादा स्ट्रोक मेकिंग और लोगों को खतरा लेते हुए देखने को मिलेगा। मैं निश्चिंत हूं कि अब पिछले समय से कहीं बेहतर होगा।

टेस्ट में निराशाजनक रहा है इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड के लिए पिछला कुछ समय टेस्ट क्रिकेट में काफी निराशाजनक रहा है। इंग्लिश टीम ने लगातार अपने प्रदर्शन से निराश किया है। बीते कुछ समय की बात करें तो इंग्लैंड को भारत में टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। इसके बाद वे भारत के खिलाफ अपने घर में टेस्ट सीरीज में पीछे हो गए थे और उस सीरीज का आखिरी मैच अब तक नहीं खेला जा सका है।

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एशेज सीरीज में उन्हें 4-0 से करारी हार मिली थी। इसके बाद वेस्टइंडीज में भी उन्हें सीरीज गंवानी पड़ी थी। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपना पद छोड़ दिया था और टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी इस्तीफा दे दिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now