Create

स्मृति मंधाना और हमरनप्रीत कौर ने धाकड़ पारियां खेल भारत को जिताया

England Women v India Women - 1st Royal London ODI
England Women v India Women - 1st Royal London ODI
Naveen Sharma

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को पहले एकदिवसीय मुकाबले में 7 विकेट के अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए भारतीय महिला टीम ने 45वें ओवर में 3 विकेट पर 232 रन बनाकर मैच जीत लिया।

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और इंग्लैंड की ओपनर लैम्ब 12 और ब्यूमोंट 7 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से डंकले और एलिस कैप्सी ने स्कोर आगे बढ़ाया। हालंकि ये दोनों भी अच्छी शुरुआत करने के बाद आउट हो गईं। डंकले ने 29 और कैप्सी ने 19 रन बनाए। एमी जोन्स 3 रन बनाकर आउट हुईं। इस मुश्किल स्थिति में डेनियल वायट और डेविडसन रिचर्ड्स ने कुछ देर अच्छी बल्लेबाजी की। वायट 43 रन बनाकर चलती बनीं लेकिन रिचर्ड्स ने एक छोर पर खड़े होकर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 50 रन बनाए। एक्लेस्टोन ने 31 और शार्लोट डीन ने नाबाद 24 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 227 तक पहुंचाया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही। भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद बैटिंग के लिए यास्तिका भाटिया आईं। उनके साथ स्मृति मंधाना दूसरे छोर पर खड़ी थीं। दोनों ने मिलकर धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े। इस बीच भाटिया 50 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की अहम भागीदारी की। स्मृति मंधाना का दुर्भाग्य रहा कि वह शतक नहीं बना पाई और 91 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उधर हरमनप्रीत कौर ने बचा हुआ काम पूरा कर दिया। उन्होंने नाबाद 74 रन बनाए। उनके साथ हरलीन देओल 6 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने 45वें ओवर में 3 विकेट पर 232 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...