Create
Notifications

इयोन मोर्गन बने एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज, एम एस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन
सावन गुप्ता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इयोन मोर्गन अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अब तक ये रिकॉर्ड एम एस धोनी के नाम था लेकिन आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान इयोन मोर्गन ने ये कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

साउथैम्पटन में खेले गए आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में इयोन मोर्गन ने सिर्फ 84 गेंद पर 15 चौके और 4 छक्के की मदद से 106 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस पारी के साथ ही वो एम एस धोनी से आगे निकल गए। धोनी ने कप्तान के तौर पर 211 छक्के लगाए थे लेकिन इयोन मोर्गन के नाम अब 212 छक्के हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 171 छक्के के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं। वहीं चौथे नंबर पर ब्रेंडन मैक्कलम हैं जिन्होंने 170 छक्के लगाए थे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

इयोन मोर्गन की जबरदस्त पारी के बावजूद इंग्लैंड को मिली तीसरे वनडे में हार

इयोन मोर्गन ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 49.5 ओवर में 328 रनों का विशाल स्कोर बनाया लेकिन आयरलैंड ने इस लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर ही 49.5 ओवर में हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच पॉल स्टर्लिंग ने 142 और कप्तान एंडी बालबर्नी ने 113 रनों की धुआंधार पारी खेली। आयरलैंड की इस जीत ने 2011 वर्ल्ड कप की याद दिला दी जब उन्होंने 329 रनों के लक्ष्य का ही पीछा किया था।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली इसके बावजूद वो फ्लॉप रहे

हालांकि इस जीत के बावजूद आयरलैंड को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। पहले दो मैचों में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी और इसी वजह से ये सीरीज उनके नाम रही।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...