Create

इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनने को लेकर प्रमुख खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Eoin Morgan & Ben Stokes (England Cricket Team)
Eoin Morgan & Ben Stokes (England Cricket Team)
Neeraj Pandey

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में हाल ही में बड़ा बदलाव देखने को मिला था। एशेज की करारी हार और फिर वेस्टइंडीज में भी टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। फिलहाल इंग्लैंड के लिए टेस्ट में नए कप्तान की नियुक्ति नहीं हुई है। लिमिटेड ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन से इससे जुड़ा एक सवाल पूछा गया।

मोर्गन से जब पूछा गया कि क्या वह टेस्ट कप्तान बनना पसंद करेंगे तो उन्होंने तुरंत ही इस ऑफर को ठुकरा दिया। मोर्गन ने कहा,

सफेद गेंद की टीम में मैं जिस भूमिका में हूं उससे संतुष्ट हूं। मेरे करियर का यह ऐसा हिस्सा रहा है जिस पर मुझे गर्व है। मेरा करियर मुख्य रूप से वर्ल्ड कप पर फोकस है और पिछले छह सालों में हमने जो बनाया है उस पर कायम रहना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि होगी। लंबे समय से मैंने लाल गेंद की क्रिकेट नहीं खेली है तो मुझे टेस्ट टीम का कप्तान बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

इंग्लैंड को क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले पहले कप्तान हैं मोर्गन

आयरलैंड के लिए खेलते हुए अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मोर्गन ने बाद में इंग्लैंड के लिए खेलना शुरू कर दिया था। लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें लिमिटेड ओवर्स की टीम की कप्तानी सौंप दी गई थी। 2019 में इंग्लैंड में खेले गए क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराते हुए इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था।

2010 में इंग्लैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले मोर्गन ने 2012 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्होंने 16 टेस्ट मैचों में 30.43 की औसत के साथ 700 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। मोर्गन ने वनडे क्रिकेट में 246 मैचों में 7701 और टी20 क्रिकेट में 115 मैचों में 2458 रन बनाए हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...