Create
Notifications

इयोन मोर्गन के मुताबिक द हंड्रेड टूर्नामेंट से ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी निकलने चाहिए

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि द हंड्रेड टूर्नामेंट से इंग्लैंड के क्रिकेटरों को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म मिलेगा। उन्होंने इसके लिए आईपीएल का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी आईपीएल से ही निकलकर इस वक्त इंटरनेशनल स्टार बन चुके हैं।

द हंड्रेड टूर्नामेंट के वुमेंस एडिशन की शुरूआत हो गई है जबकि 22 जुलाई से मेंस एडिशन की शुरूआत होगी। पहला मुकाबला द ओवल इनविसिबल और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच में होगा।

इयोन मोर्गन ने आईपीएल का दिया उदाहरण

इयोन मोर्गन के मुताबिक द हंड्रेड टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करके खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी जगह बना सकते हैं। एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान इयोन मोर्गन ने इस टूर्नामेंट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से द हंड्रेड एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार कर सकता है जिससे कोई भी खिलाड़ी इंटरनेशनल स्तर पर खेल सके। हम यहां पर बैठकर दिनभर बात कर सकते हैं कि किस तरह से आईपीएल से कई बेहतरीन खिलाड़ी निकले हैं। तीन-चार साल पहले ऋषभ पंत एक युवा क्रिकेटर थे लेकिन अब वो अपनी टीम के परमानेंट मेंबर बन चुके हैं।

इयोन मोर्गन के मुताबिक आईपीएल, बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंट्स में खिलाड़ियों का टेस्ट होता है। उन्हें बेहद दबाव में खेलने का मौका मिलता है और इससे उनकी स्किल में काफी सुधार आता है। उन्होंने आगे कहा,

हमने आईपीएल, बिग बैश लीग और सीपीएल में देखा है कि किस तरह का परफॉर्मेंस वहां पर होता है। यहां से खिलाड़ी सुपरस्टार बनते हैं क्योंकि उन्हें प्रेशर में खेलने का मौका मिलता है और इससे वो इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए काफी अच्छी तरह से तैयार हो जाते हैं।

आपको बता दें कि महिलाओं के पहले मुकाबले में ओवल इनविसिबल ने मैनचेस्टर ओरिजिनल वुमेन को हरा दिया। 100 गेंदों वाले इस मुकाबले में पहले खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल ने 6 विकेट पर 135 रन बनाए, जवाब में ओवल इनविसिबल ने 98 गेंदों पर 5 विकेट खोकर 139 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारत की हरमनप्रीत कौर भी मैनचेस्टर ओरिजिनल का हिस्सा थीं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now