Create

इंग्लैंड को संयुक्त रूप से T20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने का दूसरा दावेदार बताते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

इयोन मोर्गन ने दावेदारों की लिस्ट में कई टीमों का जिक्र किया
इयोन मोर्गन ने दावेदारों की लिस्ट में कई टीमों का जिक्र किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) में आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 जीतने वाली फेवरेट टीमों में ऑस्ट्रेलिया को सबसे प्रबल दावेदार बताया है। हालांकि मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम को भी परिस्थतियों का अंदाजा है और इसलिए उन्हें भी कम नहीं आंका जा सकता।

आईसीसी ने शुक्रवार को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप और शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड को पहले ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। दूसरे पूल में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश शामिल हैं।

The fixtures for the ICC Men’s #T20WorldCup 2022 are here!All the big time match-ups and how to register for tickets 👇

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले मोर्गन ने डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट बताया। इसके बाद उन्होंने खुद की टीम को भारत और पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से जीत का दूसरा फेवरेट बताया।

Perth Now के हवाले से मोर्गन ने कहा,

ऑस्ट्रेलिया की जीत को देखते हुए, वे फेवरेट माने जायेंगे। मुझे लगता है कि अगर हम अभी और तब के बीच उचित रूप से प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो शायद भारत और पाकिस्तान के साथ हम संयुक्त दूसरे स्थान पर होंगे। हम ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों को जानते हैं, हम जानते हैं कि हमारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में अच्छा खेलते हैं। यह हमें उन परिस्थितियों की योजना बनाने की तुलना में थोड़ा अधिक सहज महसूस कराता है। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में क्या काम करता है।

इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप 2021 जीतने का सपना पिछले साल सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद टूट गया था।

हमारे खेल का विकास वास्तव में सीरीज जीत से अधिक महत्वपूर्ण है - इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के कप्तान ने माना कि बिग बैश लीग में करीबी मुकाबलों में खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को फायदा होगा। टीम के दीर्घकालिक विकास के लिए आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के महत्व को बताते हुए उन्होंने कहा,

बिग बैश में खेलने से फायदे की बात से सहमत हूं लेकिन ज्यादा करीबी मुकाबले देखने को नहीं मिले हैं। वेस्टइंडीज की टीम अच्छी है और हमारे खिलाडियों को कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा। उनके पास 11 नंबर तक बल्लेबाजी है जो हमारे लिए कठिनाई प्रदान करेगा। मुझे लगता है कि पूरा दौरा, यह एक ऐसा है जहां हमारे खेल का विकास वास्तव में सीरीज जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इंग्लिश टीम को वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और भारत जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ टी20 मैच खेलने है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...