Create

नीदरलैंड्स के खिलाफ 232 रनों से पहला वनडे जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Netherlands v England - 1st One Day International
Netherlands v England - 1st One Day International
Neeraj

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 232 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट का विश्व रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया था। उन्होंने 498 रन बनाए थे जो कि नीदरलैंड्स के लिए काफी अधिक साबित हुए। इस बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए और उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,

पिछले कुछ दिन काफी शानदार रहे हैं। इस ग्रुप के साथ होना काफी अच्छा लगता है। इतना बड़ा स्कोर खड़ा करना और फिर अंत में जोस का आना जो कि अलग ही दुनिया में जी रहे हैं यह एक शानदार अनुभव था। संभवतः यही वह कारण है जिसकी वजह से जो उनको लिमिटेड ओवर्स का बेस्ट क्रिकेटर माना जाता है। जब खिलाड़ी मैदान में आकर उसी मंत्रा के साथ खेलते हैं जिसके साथ हम पिछले छह सालों से खेलते आ रहे हैं तो यह शानदार लगता है। हालिया समय में हमने बहुत ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है और यही कारण है कि अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऐसी परिस्थितियों में रहना जरूरी है।

बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन से जीता इंग्लैंड

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने एक रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। हालांकि, इसके बाद फिलिप साल्ट (122) और डेविड मलान (125) ने दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की थी और इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने वाले जोस बटलर ने मैच का रुख पलटने का काम किया।

बटलर ने 70 गेंदों में नाबाद 162 रनों की पारी खेली जिसमें 14 छक्के और सात चौके शामिल थे। अंतिम के ओवरों में लियाम लिविंगस्टोन ने भी केवल 22 गेंदों में नाबाद 66 रन बना डाले। इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था। नीदरलैंड्स के लिए यह लक्ष्य हासिल कर पाना लगभग असंभव था और उनकी पूरी टीम 266 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...