Create
Notifications

हरभजन सिंह को केकेआर में शामिल करने को लेकर इयोन मॉर्गन का बयान

reaction-emoji
Naveen Sharma

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने ऑक्शन में 2 करोड़ की धनराशि में खरीदा था और केकेआर के इस निर्णय पर कई लोगों ने सवाल भी उठाये थे। हालांकि कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि हरभजन सिंह के आने से चेन्नई की धीमी पिचों को ध्यान में रखते हुए, उनके स्पिन विभाग को मजबूती मिली है। 40 वर्षीय हरभजन सिंह ने पिछले सीजन आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था और इस सीजन ऑक्शन से पहले उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

हरभजन सिंह पहले राउंड में अनसोल्ड थे लेकिन उन्हें दूसरे राउंड में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बोली लगाकर बेस प्राइस पर ही खरीद लिया था। हरभजन आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं और वह केकेआर में सुनील नारेन, कुलदीप यादव, शाकिब अल हसन तथा वरुण चक्रवर्ती के साथ अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, "“मुझे लगता है कि हरभजन को हमारे टीम में शामिल करने से हमारे स्पिन विभाग को मजबूती मिली है। अगर आप हमारे स्पिन विभाग पर नजर डालेंगे, तो यह कागज पर पर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और यह वास्तविक है। हमें चेन्नई में खेलना है, यहां टर्न हो सकता है, हमारे स्पिनरों को वहां फायदा मिल सकता है। अगर हम इस टूर्नामेंट में अच्छा करेंगे तो हमारे स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की होगी।"

इयोन मॉर्गन ने खुद के फिट होने की उम्मीद जताई

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन भारतीय टीम के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए और अंतिम दो वनडे मैचों में उन्हें बाहर भी बैठना पड़ा था। हालांकि मॉर्गन का मानना है कि वनडे सीरीज और आईपीएल के शुरू होने में पर्याप्त समय है और इसका फायदा उन्हें फिट होने में मिलेगा।

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच 11 अप्रैल को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी और इस सीजन टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...