Create
Notifications

"मुझे इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों से जलन होती है" - इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन का चौंकाने वाला बयान

इयोन मोर्गन ने ब्रेंडन मैकलम की जमकर तारीफ की है
इयोन मोर्गन ने ब्रेंडन मैकलम की जमकर तारीफ की है
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन अपने देश के टेस्ट खिलाड़ियों से जलन महसूस होती है। इसके पीछे उन्होंने अहम वजह बताई है। दरअसल हाल ही में ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) को इंग्लिश टेस्ट टीम का नया हेड कोच बनाया गया है और इसी वजह से मोर्गन ने जलन वाला बयान दिया है।

ब्रेंडन मैकलम बतौर कोच कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल में काम कर चुके हैं और मोर्गन आईपीएल में उनकी कोचिंग में खेल चुके हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर भी दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं।

स्पोर्ट्समेल से बात करते हुए मोर्गन ने कहा,

यह अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। कई मायनों में मुझे टेस्ट खिलाड़ियों से जलन होती है, क्योंकि उनके साथ और उनके अंडर खेलने के बाद, मुझे पता है कि बैज एक शानदार मैन-मैनेजर हैं।
सबसे अच्छे मुख्य कोचों में चीजों को हल्का करने और यह दोहराने की क्षमता होती है कि आप किस दिशा में जा रहे हैं, आपका उद्देश्य क्या है। यह एक शानदार नियुक्ति है और यह न केवल अंग्रेजी टेस्ट क्रिकेट के बारे में बल्कि सामान्य रूप से टेस्ट क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ कहता है। इसके आगे बढ़ने के लिए हमें प्रतिस्पर्धी होने की जरूरत है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू होगा ब्रेंडन मैकलम का कार्यकाल

ऑस्ट्रेलिया में खेली गई एशेज में इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कई बड़े बदलाव हुए, जिसमें से एक बदलाव हेड कोच के पद को लेकर भी था। क्रिस सिल्वरवुड के जाने के ब्रेंडन मैकलम को यह जिम्मेदारी इंग्लिश क्रिकेट के नए मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने सौंपी है। मैकलम की पहली चुनौती इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी, जिसकी शुरुआत 2 जून से होनी।

मैकलम के साथ-साथ पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स के लिए भी यह पहली बड़ी चुनौती होगी। देखना होगा कि मैकलम और स्टोक्स की जोड़ी टेस्ट टीम को किस दिशा में ले जाती है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...