Create
Notifications

इयोन मोर्गन के इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर नए हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

West Indies v England - T20 International Series First T20I
West Indies v England - T20 International Series First T20I
Neeraj

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को खूब सफलता दिलाई है। हालांकि, पिछले कुछ समय से बल्लेबाज के रूप में मोर्गन की लगातार आलोचना हो रही है। कुछ मौकों पर तो आलोचकों ने मोर्गन से कप्तानी भी छोड़ने की बात कही है। हालांकि, इंग्लैंड के नए लिमिटेड ओवर्स हेड कोच मैथ्यू मॉट (Matthew Mott) को लगता है कि जब सही समय आएगा तो मोर्गन खुद ही कप्तानी से दूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा,

वह हमेशा फॉर्म और मेरिट के आधार पर एक बल्लेबाज के रूप में चुना जाना पसंद करते हैं। जब उन्हें लगेगा कि अब ऐसी बात नहीं रही है तो वह हट जाएंगे। मुझे लगता है कि अभी वह दिन में आने समय है।

मोर्गन ने 2014 में इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम की कप्तानी संभाली थी। इसके दो साल बाद 2016 में ही उन्होंने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा दिया था। हालांकि, फाइनल में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 2019 में मोर्गन की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने क्रिकेट विश्व कप जीता था। यह पहला मौका था जब इंग्लैंड ने विश्व कप जीतने में सफलता पाई थी। पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

बल्लेबाजी में लगातार निराश कर रहे हैं मोर्गन

मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए खेले पिछले 24 लिमिटेड ओवर्स मुकाबलों में केवल एक ही अर्धशतक लगाया है और यह चिंता की बात है। जोस बटलर और मोईन अली जैसे खिलाड़ियों को मोर्गन के बाद इंग्लैंड के नए लिमिटेड ओवर्स कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, मॉट का कहना है कि वह मोर्गन पर बाहर जाने का दबाव नहीं बनाएंगे।

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप मोर्गन के लिए काफी अहम होगा क्योंकि यह उनके लिए आखिरी मौका हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...