क्या एलिस्टेयर कुक अब घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे? एसेक्स ने बयान जारी करके दिया जवाब

Warwickshire v Essex - LV= Insurance County Championship
Warwickshire v Essex - LV= Insurance County Championship

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) अब घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। दरअसल, कुक द्वारा काउंटी क्रिकेट क्लब एसेक्स (Essex) के साथ किया गया अनुबंध खत्म होने वाला है। इस कारण ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 38 वर्षीय बल्लेबाज मौजूदा अनुबंध के अंतर्गत होने वाले आखिरी मैच के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, एसेक्स ने अफवाहों को ज्यादा महत्व ना देते हुए कहा कि वह इस सत्र के खत्म होने के बाद कुक से उनके भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे।

एलिस्टेयर कुक के संन्यास की अटकलों पर एसेक्स ने क्या कहा

डेली मेल की एक नई रिपोर्ट के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के पांच साल बाद 38 साल के एलिस्टेयर कुक मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में हैम्पशायर के खिलाफ खेले जा रहे एसेक्स के अंतिम घरेलू मैच के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

कुक ने 2022 सीजन से पहले एसेक्स के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। वह अनुबंध अब खत्म होने वाला है, और अभी तक नए अनुबंध पर कोई सहमति नहीं हुई है। इस कारण पिछले कुछ हफ्तों से कुक के संन्यास की अफवाहें फैल रही हैं। इसके अलावा ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसेक्स क्लब अगले समर सीज़न के लिए दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डीन एल्गर को शामिल करने पर विचार कर रहा है। अगर ऐसा हुआ तो, कुक की कमी को पूरा करने के लिए एल्गर एक सटीक खिलाड़ी हो सकते हैं।

हालांकि, एसेक्स क्लब ने डेली मेल की इस रिपोर्ट का जवाब देते हुए एक बयान जारी किया है, जिसमें साफतौर पर कहा गया है कि संन्यास के मामले में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। क्लब ने अपने बयान में स्पष्ट किया कि एलिस्टेयर कुक इस सीजन के खत्म होने के बाद अपने भविष्य पर चर्चा करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar