Create

एविन लुईस ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का किया चयन, एम एस धोनी को बनाया कप्तान

एम एस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का टाइटल जीता (Photo Credit - IPLT20)
एम एस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का टाइटल जीता (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुईस (Evin Lewis) ने अपनी ऑल टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को बनाया है जिनकी कप्तानी में हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चौथी बार आईपीएल का टाइटल जीता।

एविन लुईस की इस टीम में भारत से सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी उन्होंने अपनी टीम में शामिल किए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान से एक-एक प्लेयर उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का एक भी खिलाड़ी उनकी इस प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाया है।

एविन लुईस ने क्रिस गेल और रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उन्होंने तीसरे नंबर पर जगह दी है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में उनकी टीम के साथी खिलाड़ी और मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स को उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए रखा है।

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की जोड़ी आईपीएल में काफी मशहूर रही है और इन्होंने काफी रन बनाए हैं। पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उन्होंने किरोन पोलॉर्ड का चयन किया है जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ पारियों के दम पर कई बार मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई है। कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में उन्होंने एम एस धोनी का चयन किया है।

ऑलराउंडर के तौर पर एविन लुईस ने आंद्रे रसेल को चुना है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा और राशिद खान को स्पिनर के तौर पर सेलेक्ट किया है। मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह टीम के दो तेज गेंदबाज होंगे।

Spoiler: MS Dhoni as (C) & (WK) for Evin in his all-time T20I XI. 😁#HallaBol | #RoyalsFamily | @T20WorldCup https://t.co/r7mIsDICXW

एविन लुईस की ऑल टाइम टी20 इलेवन इस प्रकार है

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, किरोन पोलार्ड, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रविंद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क

Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...