Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी का 70 साल की उम्र में हुआ निधन

कार्लसन ने खेले हैं छह इंटरनेशनल मुकाबले
कार्लसन ने खेले हैं छह इंटरनेशनल मुकाबले
Neeraj

क्वींसलैंड और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी फिल कार्लसन (Phil Carlson) का 70 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कार्लसन ने 1978-79 के समय इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए दो टेस्ट और चार वनडे मैच खेले थे। 1969-70 में कार्लसन ने क्वींसलैंड के लिए शेफील्ड शील्ड में शतक लगाते हुए अपने आगमन का ऐलान किया था।

क्वींसलैंड क्रिकेट चेयरमैन क्रिस सिम्पसन ने कार्लसन को श्रद्धांजलि देते हुए कहा,

फिल ने क्वींसलैंड के लिए कई शानदार प्रदर्शन किए हैं और खेल से संन्यास लेने के बाद भी वह क्रिकेट जगत में काफी चर्चित रहे थे। वह इस खेल के काफी बड़े समर्थक थे। उन्होंने क्वींसलैंड क्रिकेटर्स क्लब के साथ कई पोजीशन पर रहते हुए अच्छा काम किया और उन्होंने देश तथा प्रीमियर क्रिकेट से जुड़कर काफी अच्छा महसूस होता था। हमें उनके निधन पर शोक है और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हैं।

कार्लसन ने अपने करियर में खेले थे 91 फर्स्ट-क्लास मुकाबले

कार्लसन ने लगभग 12 साल के घरेलू करियर में 91 फर्स्ट-क्लास मैच खेले थे। उन्होंने फर्स्ट-क्लास मैचों में 28.34 की औसत के साथ 4167 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। इस फॉर्मेट में नाबाद 110 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। कार्लसन ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 24.96 की औसत के साथ 124 विकेट लिए हैं। गेंदबाजी में 42 रन देकर सात विकेट लेना उनका पारी में सर्वोच्च प्रदर्शन है।

अपने करियर में कार्लसन ने 25 लिस्ट-ए मुकाबले भी खेले हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 371 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 89 का रहा। गेंदबाजी में उन्होंने 23.60 की औसत के साथ 25 विकेट लिए हैं। इस दौरान 35 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने चार विकेट लिए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...