Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली की बल्लेबाजी में एक बड़ी कमी बताई

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी में एक बड़ी कमी बताई है। राशिद लतीफ के मुताबिक विराट कोहली एक्रॉस जाकर खेलते हैं और ये एक ऐसी चीज है जो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कभी नहीं करते थे।

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने का इंतजार सभी को लम्बे समय से है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को शतक लगाए दो साल से ज्यादा का समय हो गया है। ऐसे में आईपीएल 2022 में सभी को उम्मीद थी कि कोहली आरसीबी के लिए कुछ धमाकेदार पारियां खेलते नजर आएंगे लेकिन अभी तक उन्होंने ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेली है।

राशिद लतीफ ने की सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना

राशिद लतीफ ने बताया कि विराट कोहली की बल्लेबाजी में क्या कमी है और क्यों वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच तुलना की और कहा,

जब मैं विराट कोहली की बात करता हूं तो वो हमेशा एक्रॉस द स्टंप जाकर खेलते हैं। उन्होंने कभी भी तारीख, आंकड़ों और कोचिंग की परवाह नहीं की। वो एक महान प्लेयर हैं लेकिन पकड़े जाते हैं। बॉटम हैंड प्लेयर अगर एक्रॉस जाता है तो वो पकड़ा जाएगा। इसी वजह से जब गेंद दूर जाती है तो उन्हें प्रॉब्लम होती है। हाल ही में श्रीलंका की टीम भारत में टेस्ट खेलने आई थी। उस दौरान गेंद नीचे रह रही थी। इस तरह की पिचों पर सचिन कभी नहीं आउट होते लेकिन विराट कोहली हो गए। तेंदुलकर अपनी स्ट्रैटजी में बदलाव करते। अगर गेंद काफी ज्यादा स्पिन करती तो वो क्रीज के अंदर आ जाते। खराब पिचों पर सचिन से बेहतर बल्लेबाज कोई नहीं था। अगर मुझे विराट और सचिन की तुलना करना हो तो इसी तरह करूंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment