पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व CEO वसीम खान को ICC ने दिया अहम पद

LV= County Championship Media Launch
LV= County Championship Media Launch

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ एक्सीक्यूटिव वसीम खान (Wasim Khan) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में अहम पद मिला है। खान को ICC का नया जनरल मैनेजर नियुक्त किया गया है। ICC ने खुद इस बात की पुष्टि की है। खान से पहले ज्यॉफ एलार्डिस (Geoff Allardice) ने आठ सालों तक इस पद पर काम किया है, लेकिन अब उन्हें प्रमोशन देकर ICC का चीफ एक्सीक्यूटिंग ऑफिसर बना दिया गया है। जनरल मैनेजर बनने के बाद खान ने कहा,

ICC ज्वाइन करना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं साझेदारी में काम करने और अपने काम की शुरुआत करके अपने सदस्यों के साथ खेल को बढ़ाने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हूं। मैं खास तौर से महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने के ICC की प्रतिबद्धता को देखकर काफी उत्सुक हूं।

अपनी जगह पर आ रहे वसीम का एलार्डिस ने भी स्वागत किया है और कहा है कि वह ICC में वसीम का स्वागत करने के लिए काफी खुश हैं। उन्होंने आगे कहा,

वह हमारे खेल और इससे जुड़े शेयरधारकों से जुड़ी काफी जानकारी लेकर आते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका खुद का अनुभव हमारे लिए काफी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि हम ICC की ग्लोबल ग्रोथ स्ट्रेटजी पर काम करने वाले हैं और एक नई इवेंट साइकिल में आगे बढ़ने वाले हैं।

तीन काउंटी टीमों के लिए खेल चुके हैं वसीम खान

51 साल के वसीम का जन्म बर्मिंघम में हुआ था और वह इंग्लैंड में पैदा होने के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने वाले पहले मुस्लिम खिलाड़ी बने थे। वसीम ने अपने क्रिकेटिंग करियर में 58 फर्स्ट-क्लास और 30 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। वसीम ने फर्स्ट-क्लास में पांच शतक और 17 अर्धशतकों की बदौलत 2835 रन बनाए हैं। फर्स्ट-क्लास में उनका सर्वोच्च स्कोर 181 रहा है। वह वॉर्विकशायर, ससेक्स और डर्बीशायर के लिए घरेलू मुकाबले खेल चुके हैं। उनका क्रिकेटिंग करियर 2002 तक चला था और 2005 से वह एडमिनिस्ट्रेशन के करियर में चले आए थे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment