Create

फाफ डू प्लेसी को बनाया गया चेन्नई सुपरकिंग्स की सहायक टीम का कप्तान

फाफ डू प्लेसी को कप्तानी का काफी अनुभव है
फाफ डू प्लेसी को कप्तानी का काफी अनुभव है

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) की टी20 लीग के उद्घाटन संस्करण में फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स टीम का नेतृत्व करेंगे। 38 वर्षीय फाफ को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) स्पोर्ट्स लिमिटेड ने 375,000 डॉलर की कीमत में अनुबंधित किया। आईपीएल में भी फाफ डू प्लेसी को चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलने का मौका मिला था। आईपीएल के पिछले सीजन में वह आरसीबी के साथ थे। इससे पहले वह सीएसके में शामिल थे।

नियमों के मुताबिक नीलामी से पहले सभी छह फ्रेंचाइजी पांच साइनिंग कर सकती हैं। गवर्निंग बॉडी द्वारा 30 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की मार्की सूची को मंजूरी दे दी गई है। टीमों को अपने पांच खिलाड़ियों के प्रारंभिक कोर ग्रुप में एक स्थानीय खिलाड़ी के साथ-साथ एक स्थानीय अनकैप्ड खिलाड़ी को भी शामिल करना होगा।

अपनी प्रारंभिक भर्ती के हिस्से के रूप में फ्रेंचाइजी ने आईपीएल में सीएसके से जुड़े कुछ खिलाड़ियों, अर्थात मोईन अली और महेश तीक्ष्णा को क्रमशः 400,000 और 200,000 डॉलर की राशि के साथ अनुबंधित किया है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मार्की सूची में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन्होंने आगामी यूएई टी20 लीग के लिए भी अपना नाम दिया है।

Faf Du Plessis will be the captain and Stephen Fleming will be the coach of CSK franchise in CSA T20 league. (Source - Espn Cricinfo)

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर रोमारियो शेफर्ड को 175,000 डॉलर में अनुबंधित किया गया, जबकि अनकैप्ड युवा खिलाड़ी गेराल्ड कोएट्जी ने ब्रैकेट को पूरा करने के लिए 50,000 डॉलर के साथ साइन किए। प्रत्येक फ्रेंचाइजी को 17 खिलाड़ियों के दल को इकट्ठा करने के लिए 2 मिलियन डॉलर का सैलरी कैप दिया गया है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग इस टूर्नामेंट में भी टीम के साथ रहेंगे। वहीँ सहायक के रूप में एरिक सिमंस होंगे। इसके अलावा कोचिंग स्टाफ को सपोर्ट करने के लिए एल्बी मोर्कल को भी साइन करने की तरफ देखा जा रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment