Create

फाफ डू प्लेसी, जोश हेजलवुड और दिनेश कार्तिक के आरसीबी टीम में शामिल होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने महंगी बोली लगाकर खरीदा
फाफ डू प्लेसी को आरसीबी ने महंगी बोली लगाकर खरीदा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन (IPL Auction) के बाद टीम के नए दिग्गज प्लेयर्स को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। संजय बांगर ने कहा है कि फाफ डू प्लेसी, जोश हेजलवुड और दिनेश कार्तिक जैसे प्लेयर्स के आने से आरसीबी की टीम अब और भी मजबूत हो गई है।

आरसीबी ने ऑक्शन के दौरान फाफ डू प्लेसी, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और आकाशदीप जैसे प्लेयर्स को खरीदा। देवदत्त पडिक्कल को खरीदने की भी टीम ने काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। वहीं हर्षल पटेल और वनिंदू हसरंगा के लिए टीम ने सबसे ज्यादा बोली लगाई। इन दोनों प्लेयर्स को 10 करोड़ 75 लाख की रकम में खरीदा गया।

डू प्लेसी को खरीदने के लिए आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर हुआ लेकिन आखिर में आरसीबी ने 7 करोड़ की बोली लगाकर डू प्लेसी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व गेंदबाज जोश हेजलवुड को आरसीबी ने 7 करोड़ 75 लाख और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम ने 5 करोड़ 50 लाख की रकम में हासिल किया।

नए खिलाड़ी टीम में स्थिरता लेकर आएंगे - संजय बांगर

आरसीबी की तरफ से जारी रिलीज में संजय बांगर ने कहा "ऑक्शन में खरीदे गए अपने प्लेयर्स से मैं काफी संतुष्ट हूं। हमने एक संतुलित टीम बनाई है। हमारा प्लान टीम में स्थिरता लाना और टी20 की चुनौतियों को देखते हुए वैरिएशन लाना भी था। टीम में हर एक प्लेयर का सॉलिड रोल रहेगा। इंटरनेशनल और डोमेस्टिक को प्लेयर्स को मिलाकर हमने कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चुना है। फाफ डू प्लेसी, जोश हेजलवुड और वनिंदू हसरंगा जैसे प्लेयर टीम को काफी मजबूती प्रदान करेंगे। नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक के रूप में हमें एक बेहतरीन फिनिशर मिला है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment