प्रमुख टी20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे राशिद खान और फाफ डू प्लेसी जैसे खिलाड़ी, जुलाई में होगा आयोजन

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) के दूसरे सीजन का ऐलान हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस लीग का आयोजन होगा। इस बार भी इस लीग में राशिद खान और फाफ डू प्लेसी जैसे दिग्गज खेलते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक, हारिस रऊफ और सुनील नारेन जैसे खिलाड़ी भी अपनी-अपनी टीमों की तरफ से इस लीग में हिस्सा लेंगे।

मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन का आयोजन 2023 में अमेरिका में हुआ था। पहला सीजन काफी सफल रहा था और फैंस ने बेहतरीन रिस्पांस दिया था। अमेरिका में पहली बार इतने बड़े लेवल पर किसी टी20 टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था और इसी वजह से इसे काफी पसंद भी किया गया था।

इस लीग के दूसरे सीजन में भी कई दिग्गज सितारे खेलते हुए नजर आएंगे। राशिद खान (एमआई न्युयॉर्क), फाफ डु प्लेसिस (टेक्सास सुपर किंग्स), मार्को यानसेन (वाशिंगटन फ्रीडम), क्विंटन डी कॉक (सिएटल ओर्कास), हारिस रऊफ (सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न) और सुनील नारेन (एलए नाइट राइडर्स) का हिस्सा होंगे। पहले सीजन को सफल बनाने में इन खिलाड़ियों का योगदान काफी ज्यादा रहा था। पहले सीजन की तुलना में मेजर लीग के दूसरे सीजन में मैचों के आयोजन स्थानों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, लेकिन अभी इसके स्थानों की घोषणा नहीं की गई है।

एमआई न्यूयॉर्क ने जीता था पहले सीजन का टाइटल

आपको बता दें कि मेजर लीग के पहले सीजन का टाइटल एमआई न्यूयॉर्क ने जीता था। न्युयॉर्क ने फाइनल मैच में सिएटल ऑर्कास को हराकर पहली बार टाइटल जीतने का गौरव हासिल किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिएटल ऑर्कास ने फाइनल मैच में 183 रन बनाए थे और एमआई न्यूयॉर्क ने 3 विकेट खोकर 16 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में निकोलस पूरन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी में सबसे अधिक विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता